Saturday 26 March 2016



vki Hkh laosnu ghu gS?
Blogr Jasawnt singh Janpangi http-Humen corruption Blog spot.com my struggling life M.N-9927772674
Mail-j.janpangi@gmail.com
D;k vki Hkh laosnu foghu gS ns’k esa lcls vlgk; vafgld xkas l;ku vkne lajf{kr oujkth **tutkrh mRrjk[k.M**12 14 lky  ds vk;q ls vkthou dkjkokl ltkdkV jgs gS 2005 ls mRrjk[k.M ds tsyks es xxu flag] txr flag gj U;k; izfd;k o;Ldks ds rjg feyus okyk iSloh djus okyk dksbZ ugh fny ugh ilhtrk xoZuj rFkk eq[;ea=h gkbZdksV rFkk ehfM;k ,u0th0vks0 nvyhrk ds Vsdsnkjks dk
oujkth eku flag 10 tqykbZ 2007 ls iqfyl fgjklr ls xk;o ns’k es dkuqu gS cky vf/kfule 2000 Hkkjr ljdkj ftlds pyrs fueZ;k gR;k cykRdkjh rhu lky ltk ls NqV tkrk gSA ysfdu oujkth ugh NqVrs gS 10 lky dh dBksj ltk ckY; dky lajfer tutkrh dkVrs gS bl ns’k esa gj dksbZ eksu gS tcfd oujkth fo”ks’k fu;e izksVsD’ku vkQ lc vfjtuyh lc VbZcYl Hkkjr ljdkj jgkbZ’k {ks= 5 fd0 eh0 cQj tksu ?kksf”kr lajf{kr gS ou jkth tutkrh Hkh vMeku ds tk[kk tutkrh ds rjg gky ds fnuks es tk[kk tutkrh dks vuMeku es gR;k tqeZ es  xh¶jrkj djus es vMeku iqfyl vkt Hkh nqfo/kk es gS fo’ks”k fu;e cQj tksu ds pvyrs
Yksfdu mRrjk[k.M esa foyqIr gks jgs lh/ks ljy jkth tutkrh ds lkFk iqfyl U;k; ikfyd ehMh; us vlosnu ghurk fn[kbZ gS  gj dksbZ eksu D;ks vekuoh; [koj dks izdkf’kr djus esa eq>s o”kZ ysx gS ns’k es gejs {ks= ds tkx:drk laosnuk ekuoh vk/kkj ij vxqyh;k mBkrh gS
O;oLFkk dh egku ewy gS vkne vlgk; tutkrh ds fy,A Blog esa voyksdi djs what is Uttarakhand seve  raji tribal coust  day deeth me and right to intionmacp v[kokjks ds [kojks dk tuu ous tTos dk uke lg;ksx djs ekuoh; vk.kj ij nks lky ls ?kj ls ckgj QqV ikFkks vlgk; tutkrh ds fy, vdsy la?k”kZ gkbZdksV xoZuj rFk cky laxj{k.k vk;ksx ds tkap esa ojnkr ds le; txr flag] xxu flag ek= 12 14 lky ds Fks iq”Bh dtk;s xzke iz/kku ls eks0u0 9411333142 rFkk cku dU;k eatq tks igyh yM++dh gS tks ch, es i<rh gS o”kZ 2015 es vej mtkyk us eq[; ist es [kcj izdk’khr fd;k Fkk cu dU;k vk0Vh0ch0ih0 esa HkrhZ gks dj ns’k lqj{kk dk tTck j[krh gS fQj D;k gqvk dU;k ds lkFk uk dHkh vkej mtkyk  us izdk’khr fd;k ou dU;k ls ,d lky cMk HkkbZ xxu flag 14 o”kZ ls vkthou dkjol dh ltk dkV jgk gS laosnu foghu gS vej mtky] nSfud tkxj.k] fgUnqLrku ns’k ds egku v[kokj ckr fdth, ou dU;k eatq ls eks0 u0 9410561556 rFkk vekj mtky ds i=dkj ds0 ih0 iky ftlus ukckfyxks dks vkthou dkjokl esa 2005 cgqr cMh U;wt ckubZ  gSA ysfdu laiknd vej mtkyk us viuh xyrh Nhius ds fy, [kcj ij jksd yxknh gS iqNh;s iky ls eks0u0 9410774173 ekuoh; vk/kkj ij lqizhedksV esa ih0vkbZ0,y0 Mkyus esa lgk;ks djsaA
tloUr flag

No comments:

Post a Comment